फाइनल की दौड़ के लिए कोलकाता और मुंबई पूरी जोर लगाने तैयार

sports
Typography

नई दिल्ली।आईपीएल-10 के फाइनल में पहुंचने के लिए मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें शुक्रवार की रात जोर आजमाइश करेंगी। संस्करण में एक और खिताब के लिए फाइनल में पहुंचना चाहेंगी। इस मैच को जीतने वाली टीम रविवार को फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ खिताब के लिए भिड़ेंगी।
कोलकाता ने बारिश से बाधित एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर दूसरे क्वालीफायर में कदम रखा। कोलकाता के पास कप्तान गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा और क्रिस लिन जैसे बल्लेबाज हैं, गेंदबाजों की बात करें तो कोलकाता की स्थिति मुम्बई की अपेक्षा थोड़ी मजबूत है। कोलकाता के पास नाथन कल्टर नाइल, उमेश यादव, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज हैं।
वहीं, मुंबई के पास पारी की शुरुआत के लिए लिंडन सिमंस और पार्थिव पटेल जैसे मजबूत सलामी बल्लेबाज हैं। जबकि मध्यक्रम में कप्तान रोहित, अंबाती रायडू, केरन पोलार्ड जैसे दमदार बल्लेबाज भी हैं। टीम को जरूरत के वक्त पांड्या बंधुओं- हार्दिक और क्रुणाल- ने अच्छे प्रदर्शन के दम पर संभाला है। मुंबई की गेंदबाजी की बात की जाए, तो उसके पास श्रीलंकाई के लासिथ मलिंगा और न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लेघन हैं। वहीं अंतिम ओवरों में खेल को पलटने के लिए टीम के पास जसप्रीत बुमराह हैं।