बाजार में मजबूती कायम

कॉर्पोरेट
Typography

मुंबई । अच्छे वैश्विक संकेतों की वजह से शुक्रवार के कारोबारी दिन देश के शेयर बाजारों ने मजबूती के साथ शुरुआत की है। सेंसेक्स और निफ्टी में 0.5 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिल रही है। तेजी के इस माहौल में निफ्टी 9480 के करीब पहुंच गया है, जबकि सेंसेक्स में 200 अंकों का उछाल दिख रहा है।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी नजर आ रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.9 फीसदी की मजबूती आई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.9 फीसदी तक उछला है। एफएमसीजी, बैंकिंग, ऑटो, मेटल, फार्मा, रियल्टी, कंज्यूमर डयुरेबल्स, कैपिटल गुड्स और पावर शेयरों में खरीदारी का माहौल है। बैंक निफ्टी 0.5 फीसदी की तेजी के साथ 22,818 के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं निफ्टी का एफएमसीजी इंडेक्स 3.3 फीसदी तक मजबूत हुआ है। हालांकि आईटी शेयरों में दबाव देखने को मिल रहा है।

बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 212 अंक की मजबूती के साथ 30,647 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 55.5 अंक की तेजी के साथ 9,485 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में आईटीसी, बैंक ऑफ बड़ौदा, एचयूएल, कोल इंडिया, एसबीआई और एनटीपीसी 5.3-1.4 तक मजबूत हुए हैं।

हालांकि दिग्गज शेयरों में एशियन पेंट्स, इंफोसिस, सन फार्मा, टीसीएस, विप्रो और सन फार्मा 1.25-0.5 फीसदी तक गिरे हैं। मिडकैप शेयरों में कोलगेट, टाटा ग्लोबल, मैरिको, अदानी पावर और इमामी 6-3.2 फीसदी तक बढ़े हैं। स्मॉलकैप शेयरों में ऑटोमोटिव एक्सेल, गुजरात मिनरल, सीईएससी, जयश्री टी और सुजलॉन एनर्जी 10.9-5 फीसदी तक उछले हैं।

BLOG COMMENTS POWERED BY DISQUS
Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.