फिल्मों और टेलीविजन की चहेती ‘मां’ रीमा लागू नहीं रही

मनोरंजन
Typography

मुम्बई.: सराहनीय किरदार निभाने वाली रीमा लागू का आज तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, पर्दे पर ‘मां’ और ‘सास’ का जीवंत किरदार निभाने के लिए जानी जाती थी हिन्दी फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों की मशहूर अदाकारा थी रीमा लागू । वह 59 वर्ष की थी।रीमा लागू को तड़के करीब सवा तीन बजे दिल का दौरा पड़ा और उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका निधन हो गया।
मराठी रंगमंच से अपना अभिनय जीवन शुरू करने वाली रीमा ने भारतीय सिनेमा और टेलीविजन धारावाहिक में सलमान खान और शाहरूख खान जैसे बड़े बड़े अभिनेताओं की ‘मां’ का किरदार बखूबी निभाया था। उनकी मशहूर फिल्मों में आशिकी,हम आपके है कौन,कुछ कुछ होता है और साजन आदि शामिल है।
रीमा हिंदी के अलावा मराठी फिल्‍मों का भी हिस्‍सा रही थी। डीडी नेशनल पर प्रसारित होने वाले सीरियल ‘तू-तू, मैं-मैं’ में इस अभिनेत्री की भूमिका को खूब पसंद किया गया था। इसके लिए इस अभिनेत्री को इस कॉमिक रोल के लिए पहला इंडियन टेली अवार्ड्स से भी सम्मानित किया गया। राजश्री प्रोडक्शन की कई यादगार और कामयाब फ़िल्मों में रीमा ने मां के रूप को ज़िंदा किया है। रीमा लागू बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए चार बार फिल्मफेयर अवार्ड भी जीत चुकी थीं।
उनके निधन से पूरा बॉलीवुड, रंगमंच और टीवी जगत शोक की लहर में डूब गया है।इन दिनों वह टीवी धारावाहिक ‘नामकरण’ में नजर आ रही थी।

 

BLOG COMMENTS POWERED BY DISQUS